MENU

Published on 20/10/2019 9:45:30 AM | Source: आईएएनएस

अन्य ऑपरेटर्स पर कॉल के रीचार्ज पर मिलेगा ज्यादा डाटा : जियो

Posted in Top News| #Telecom Sector #Reliance Jio

रिलायंस जियो द्वारा अन्य नेटवर्क ऑपरेटर्स पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर लागू करने के बाद रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं को चार आईयूसी टॉप-अप वाउचर्स खरीदने होंगे। कंपनी ने घोषणा की है कि हालांकि जियो उपभोक्ता को प्रत्येक वाउचर की कीमत के आधार पर अतिरिक्त डाटा भी देगा। सुनिश्चित किया जाएगा कि उपभोक्ताओं से कोई अतिरिक्त टैरिफ ना वसूला जाए।

ब्रोकिंग फर्म एमके फाइनेंशियल ने जियो के रणनीतिक कदम पर कहा, "दर बढ़ाने की रणनीति या आईयूसी पर ट्राई का मुकाबला? जिसमें जियो ने 10-50 रुपये तक के चार टॉप-अप रीचार्ज लॉन्च किए हैं जिनमें 124 से 1,362 मिनट्स (जियो से अन्य ऑपरेटर्स के लिए) मिलेंगे और उपभोक्ता को प्रतिमिनट 12 पैसे की दर से (आईयूसी दर का दोगुना) भुगतान करना होगा।"

आईयूसी टॉप-अप वाउचर में 10 रुपये के रीचार्ज पर जियो से अन्य ऑपरेटर्स पर कॉल करने के लिए 124 आईयूसी मिनट मिलेंगे और एक जीबी डाटा निशुल्क मिलेगा।

वहीं 20 रुपये के वाउचर पर 249 आईयूसी मिनट और दो जीबी डाटा मिलेगा। इसके बाद 50 रुपये के टॉप-अप पर 656 आईयूसी मिनट्स मिलेंगे और पांच जीबी डाटा मिलेगा। सबसे बड़ा टॉप-अप वाउचर 100 रुपये का है जिसमें 1,362 आईयूसी मिनट और 10 जीबी डाटा मिलेगा।

ये ऑफर्स कंपनी द्वारा नौ अक्टूबर को की गई घोषणा के अनुसार है, जब कंपनी ने तीन साल तक सभी ऑपरेटर्स पर फ्री वॉइस कॉल की सुविधा न देने के बाद अचानक और तत्काल प्रभाव से निर्णय लेते हुए जियो से अन्य ऑपरेटर्स को वॉइस कॉल करने पर चार्ज लगाने की घोषणा कर दी थी।

जियो यूजर्स पहली बार वॉइस कॉल के लिए रुपये देंगे।

ऑफ-नेट कॉल्स के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर शुरू करने का फैसला जियो ने रणनीतिक कदम के तौर पर लिया है जबतक आईयूसी खत्म नहीं कर दिया जाता (फिलहाल 20 जनवरी)।

जियो ने कहा कि पोस्ट-पेड यूजर्स को ऑफनेट आउटगोइंग कॉल्स के लिए छह पैसे प्रतिमिनट की दर से भुगतान करना होगा और उन्हें आईयूसी वाउचर के अनुसार अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा।

More Related Stories