MENU

Published on 23/09/2019 9:11:13 AM | Source: आईएएनएस

क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा के अनुभवों को बढ़ावा देने फेसबुक ने स्टार्टअप खरीदा

Posted in Top News| #Facebook #Social Media #Libra

अगले साल अपनी क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा लॉन्च करने जा रही दिग्गज कंपनी फेसबुक ने इसके अनुभवों को बढ़ावा देने के लिए एक स्टार्टअप कंपनी सर्विसफ्रेंड को खरीद लिया है। इजरायल स्थित सर्विसफ्रेंड कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मेसैजिंग एप्स के लिए बॉट्स बनाती है। इसे हाइब्रिड बोट आर्किटेक्चर बनाने के लिए जाना जाता है।

कंपनी उद्यम को मानव की बुद्धि, समझ और सहानुभूति के साथ एक बॉट की मापनीयता प्रदान करता है।

टेकक्रंच को फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, "हम समय-समय पर छोटी टेक कंपनियों को खरीदते रहते हैं। हम हमेशा अपनी योजनाओं को उजागर नहीं करते हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया, "लिब्रा क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से जानकारों को पैसा भेजने, बिलों का भुगतान करने, फोन को टॉप अप करने, चीजों को खरीदने और अन्य चीजों के लिए वित्तीय सेवाओं की एक श्रंखला बनाने की फेसबुक की योजना है।"

सर्विसफ्रेंड ने दुनियाभर की कई प्रमुख उद्ययमों को अपनी सेवाएं दी हैं।

सर्विसफ्रेंड ने टेलीकॉम कंपनी ग्लोब टेलीकॉम के लिए एक हाइब्रिड बोट बनाया था, जिसका इस्तेमाल कंपनी ने मेसेंजर के तौर पर किया। इसके माध्यम से कंपनी सार्थक और कुशल ग्राहक सेवा प्रदान करने में समर्थ रही। हाइब्रिड बोट ने कंपनी की प्रोडक्टिविटी को 3.5 टाइम्स बढ़ा दिया और हॉटलाइन पर आने वाली कॉल्स में 50 प्रतिशत की कमी देखने को मिली।

सर्विसफ्रेंड के बोट के साथ सभी ग्राहकों को प्रत्येक बार समान रूप से सार्थक और कुशल सेवाएं प्राप्त करने में मदद मिली। उनका अनुभव एक सा रहा।

लिब्रा करेंसी के लिए नया डिजिटल वॉलेट फेसबुक मेसेंजर और व्हाट्सएप पर उपलब्ध रहेगा। इसके साथ ही इसकी खुद की एप भी 2020 में लॉन्च होगी।

फेसबुक ने दुनियाभर की 27 संगठनों के साथ मिलकर एक नॉन-प्रॉफिट लिब्रा एसोसिएशन बनाया है ताकि वह नई करेंसी को ला सकें।

More Related Stories